छत्तीसगढ़ बड़ी खबर

मरीजों को अस्पताल पहुंचाने मिली 20 नई 108 एम्बुलेंस… स्वास्थ्य मंत्री ने दिखाया हरी झंडी,, घायलों और मरीजो को मिलेगा लाभ

रायपुर, 12 नवंबर 2020-  स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने अपने निवास कार्यालय से 20 नई 108 एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। ये एम्बुलेंस आपातकालीन स्थिति में मरीजों को एवं घायलों को अस्पताल तक पहुंचाने के लिए प्रदेश के विभिन्न जिलों में भेजे जाएंगे। इन्हें मिलाकर अब स्वास्थ्य विभाग द्वारा 300 नई एम्बुलेंस के जरिए आपात चिकित्सा सुविधाओं तक जरूरतमंदों को पहुंचाया जा सकेगा।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा 108 संजीवनी एक्सप्रेस सेवा के संचालन के लिए राज्य शासन और जय अम्बे इमरजेंसी सर्विसेस के बीच प्रदेश भर में 300 एम्बुलेंस के संचालन के लिए एमओयू किया गया था। गुरुवार को 20 नई एम्बुलेंस की शुरूआत के बाद सभी 300 एम्बुलेंस आपात स्थिति में मरीजों एवं घायलों को अस्पताल तक पहुंचाने के लिए विभाग को मिल गई हैं।

इनमें से 29 एडवांस्ड लाइफ सपोर्ट सिस्टम (ALSS) की सुविधा वाले एम्बुलेंस भी शामिल हैं। एडवांस्ड लाइफ सपोर्ट सिस्टम एम्बुलेंस आपातकालीन दवाईयों के साथ ही वेंटिलेटर, डि-फ्रेबिकेटर और इनफ्यूजन पंप की सुविधा से लैस हैं।

 

 

मंत्री टीएस सिंहदेव ने अधिकारियों और कर्मचारियों की लगाई क्लास, काम को लेकर मांगा व्योरा

-Ad-

Follow Me

Advertisement

-Ad-

Exclusive News

-Ad-

error: Content is protected !!