छत्तीसगढ़ बड़ी खबर

बड़ी खबर: बकरीद पर लॉकडाउन में नहीं मिलेगी छूट, अखबार में छपी खबर को बताया भ्रामक.. कहा “लॉकडाउन के नियमों का कड़ाई से होगा पालन”

रायपुर– ईद और रक्षबंधन के लिए राजधानी रायपुर में जिला प्रशासन द्वारा छूट नहीं दी गई। कलेक्टर एस भारतीदासन ने आदेश जारी करते हुए कहा कि

” जिले में कोरोना संक्रमण के रोकथाम और नियंत्रण के लिए आदेशो का अक्षरसः पालन सभी को करना अनिवार्य है। किसी भी तरह का पास ज़िला प्रशासन द्वारा जारी नहीं किया जाएगा व शासन के आदेश के तहत निर्धारित समयावधि में ही सीमित गतिविधियां मान्य होगी। निर्धारित समयावधि में भी जो लोग अपने घर से बाहर निकलेंगे उन्हें अपने साथ निर्धारित पहचान पत्र अपने साथ रखना अनिवार्य होग”

कलेक्टर ने अखबार में ईद के दिन लॉक डाउन में छूट वाली खबर को झुटा और भ्रामक बताया है। राजधानी के नगर निगम रायपुर और नगर निगम बिरगाव क्षेत्र में विगत 22 जुलाई से लॉक डाउन है जो आगामी 6 अगस्त तक या आगामी आदेश तक जारी रहेगा। एक दैनिक अखबार में ईद के दिन कुर्बानी के लिए छूट देने संबंधी खबरे प्रकाशित होने के बाद कलेक्टर ने आदेशों को स्पष्ट करते हुए भ्रामक बताया।

कलेक्टर एस भारतीदासन ने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड द्वारा जारी अपने पत्र में लॉकडाउन के चलते नियमों का पालन करते हुए ईद का त्यौहार सादगी से मनाये जाने के लिए अपील प्रसारित किया है । वक़्फ़ बोर्ड के पत्र में उल्लेख है किसी प्रकार के सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं होंगे।

ईदगाहों में नमाज नहीं पढ़ी जाएगी।वही फजर के तुरंत बाद ईद-उल-अजहा अदा कर ली जाएगी। बेवजह घूमने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। ईद मिलन के कार्यक्रम नहीं होंगे इस दौरान कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए जारी लॉकडाउन के नियमों का पूरा पालन करना होगा। यह अपील वक़्फ़ बोर्ड द्वारा छत्तीसगढ़ प्रदेश की सभी मस्जिदों , ईदगाह , मदरसों के लिए जारी किए है।

-Ad-

Advertisement

-Ad-

Exclusive News

Follow Me

-Ad-

error: Content is protected !!