बड़ी खबर राजनीति

बीजेपी सरकार ने प्रचार प्रसार में की फिजूलखर्ची, जिसका भुगतान कर रही भूपेश सरकार- आरपी सिंह

रायपुर (3 मार्च 2021)  सरकार द्वारा बीते 13 महीने में योजनाओ के प्रचार प्रसार में पौने दो अरब रुपये खर्च करने की जानकारी सार्वजनिक होने के बाद कांग्रेस ने पूर्व के बीजेपी सरकार द्वारा किये खर्च का आकड़ा जारी किया है। कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता आरपी सिंह ने कहा कि कांग्रेस सरकार बीजेपी सरकार द्वारा छोड़े गए कर्ज का भुगतान कर रही है जिससे आकड़े बड़े दिख रहे है। चुनावी वर्ष 2018-19 में बीजेपी ने बजट से ज्यादा खर्च किया। प्रवक्ता श्री सिंह ने आकंड़े जारी करते हुए कहा कि

“वर्ष 2018-19 में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, प्रिंट मीडिया, क्षेत्र प्रचार और प्रकाशन शाखा को कुल 153 करोड़ आबंटित किया गया था जिसमे पूरवर्ती बीजेपी सरकार ने 353 कऱोड़ 57 लाख रुपये खर्च किये जो आबंटित बजट से 200 करोड़ 57 लाख रुपये ज्यादा है।

कांग्रेस प्रवक्ता की माने तो भूपेश बघेल की सरकार दो वर्षो से इस राशि का कर्ज चूका रही है, जिसमे 100 करोड़ रुपये अभी भी शेष है।

विधानसभा में बीजेपी नेता के सवालो का जवाब देते हुए सीएम भूपेश बघेल ने 13 महीने में हुए खर्च का आकड़ा जारी किया था जो करीब 1 अरब 72 करोड़ रुपये था। आंकड़े सामने आते ही सोशल मीडिया में खर्च को लेकर लगातार प्रश्न पूछे जा रहे थे।

 

सरकार ने प्रचार प्रसार में खर्चे पौने दो अरब, प्रिंट और इलेक्टॉनिक मीडिया को करोडो का विज्ञापन.. सीएम बघेल ने विधानसभा में दी जानकारी

About the author

THEINDIPENDENT.COM

Add Comment

Click here to post a comment

-Ad-

Follow Me

Advertisement

-Ad-

Exclusive News

-Ad-

error: Content is protected !!