बड़ी खबर राजनीति

झीरम कांड पर कांग्रेस के निशाने पर डॉ रमन और भाजपा, बुधवार को प्रदेश भर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी कांग्रेस.. बीजेपी नेताओ से पूछेगी सवाल

रायपुर– झीरम घाटी नरसंहार के सात साल बाद कांग्रेस एक बार फिर आक्रामक है, इस बार कांग्रेस के निशाने पर सीधे पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह है। कांग्रेस पहले इसे राजनितिक षड़यंत्र बता रही थी पर बीते दो दिनों से सरकार के वरिष्ठ  मंत्रीयो ने सीधे पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह पर नक्सलियों से साठगांठ का आरोप लगाया है। ये पहली बार है की कांग्रेस ने सीधे तौर पर बीजेपी नेताओ का नाम लिया है।

25 मई 2013 को दरभा के झीरम घाटी में कांग्रेस के 13 वरिष्ठ नेताओ के साथ 29 लोगो की मौत हुई थी। इस घटना में कांग्रेस के प्रथम पंक्ति के नेताओ की मौत हुई थी। कांग्रेस ने शुरू से इसे राजनितिक हत्याकांड बताते हुए षड़यत्र बताया था। सत्ता में आने के बाद कांग्रेस ने एसआईटी का गठन किया जियकी जाँच अभी जारी है।

दिवंगत नेता उदय मुदलियार के बेटे जितेन्द्र मुदलियार और महेंद्र कर्मा की बेटी तूलिका कर्मा ने दो दिन पूर्व एनआईए पर जाँच को दबाने, पक्षपात करने का आरोप लगाया था। जिसके बाद से कांग्रेस बीजेपी पर हमलवार है। कांग्रेस नेता खुले तौर पर इस घटना में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह पर आरोप लगा रहे है। कांग्रेस के आरोप से बेचैन बीजेपी नेताओ ने क़ानूनी कार्यवाही करने और नोटिस देने की बाते कह रही है।

कांग्रेस इस मुद्दे पर बुधवार को प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी नेताओ और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह पर सीधे तौर पर हमला करेगी। इस मामले में बीजेपी बैकफुट पर है।

 

नियमों की धज्जिया उड़ाकर विधायक ने दिया धरना, पुलिस रही मूकदर्शक,, कोरोना संक्रमण में प्रदर्शन है प्रतिबंधित

About the author

THEINDIPENDENT.COM

Add Comment

Click here to post a comment

-Ad-

Advertisement

-Ad-

Exclusive News

Follow Me

-Ad-

error: Content is protected !!