Exclusive News बड़ी खबर

EXCLUSIVE- कोरोना संक्रमण बढा फिर भी नही हुआ लाॅकडाउन, क्योकी चुनाव है… प्रदेश मे सर्वाधिक सुरक्षित जिला जीपीएम?

रायपुर 25 सितंबर-  प्रदेश के अधिकांश जिलो मे लाॅकडाउन है। लोगो के घरो से बाहर निकलने पर पूरी तरह पाबंदी है पर प्रदेश का ऐसा भी जिला है जहा 250 से ज्यादा कोरोना संक्रमितो के बाद भी लाॅकडाउन नही है। यहा धरना रैली प्रदर्शन और आवाजाही पर किसी प्रकार का रोक नही है।

बिग ब्रेकिंग: पूर्व मुख्यमंत्री जोगी का निधन.. अस्पताल में चल रहा था इलाज,, 19 दिनों के लंबे संघर्ष के बाद हुई मौत

प्रदेश के 28वां जिला गौरेला पेंड्रा मरवाही की, जहा सब सामान्य दिनो की तरह है। जिले मे 23 सिंतबर तक आधिकारिक तौर पर 269 मरीज मिले है जबकि स्वास्थ्य विभाग की माने तो आंकडा 400 को पार कर गया है। वही एक्टीव मरीजो की संख्या 203 है, जबकि पांच लोगो की मौत हो चुकी है। उसके बाद भी जिले मे लाॅकडाडन नही किया गया है। वही इससे कम मरीजो वाले जिलो मे कलेक्टरो मे लाॅेकडाउन कर कोरोन संक्रमण से बचने का प्रयास किया है।

नेताओ का मेला-

जिले के मरवाही विधानसभा सीट मे उपचुनाव होना है जल्द ही निर्वाचन आयोग तारीखो की घोषणा करेगी। ऐसे मे जिले मे कांग्रेस, बीजेपी और जनता कंग्रेस के नेताओ का प्रतिदिन मेला लग रहा है। बडी संख्या मे राजधानी से नेता जान जोखिम मे डालकर मरवाही क्षेत्र मे सभा और बैठक कर रहे है। बैठको मे शामिल लोगो के बडी संख्या मे पाजिटिव होने की खबर भी है।

चुनाव के चलते लाॅकडाउन नही-

मरवाही उपचुनाव के तारीखो की घोषणा 29 सितंबर को निर्वाचन आयोग करेगा, जिसके बाद से चुनावी सरगर्मी और तेजी से बढेगी। चुनाव को लेकर नेताओ का महिने भर पहले से लगातार बैठको का दौर जारी है जो आचारसंहिता प्रभावशील होते ही मेला मे बदल जायेगा। चुनावी गतिविधी नेताओ के जमावडा के साथ जिले मे कोरोना संक्रमण को रोकना जिला प्रशासन के लिये बेहद संघर्षमय होगा। राजनिति के जानकारो की माने तो जिला प्रशासन चुनाव के चलते लाॅकडाउन करने की स्थिति मे नही है। लाॅकडाउन के बाद नेताओ के आनेजाने, लोगो के घरा से निकलने पर रोक लग जायेगी ऐसे मे प्रचार,सभा, और बैठके करने पहुचे नेताओ को परेशानी होगी जिसे देखते हुये फिलहाल जिला प्रशासन ने लाॅकडाउन को स्थगित रखा है।

जिले मे लाॅकडाउन और कोरोना संक्रमण को लेकर कलेक्टर डोमन सिंग कुछ कहने की स्थिति मे नही है। उन्हे लगातार फोन मैसेज कर बात करने की कोशिश की गई पर कलेक्टर ने जवाब नही दिया।

 

लॉकडाउन को लेकर असमंजस में सरकार, लॉकडाउन बढ़ने की सुगबुगाहट पर विरोध में कारोबारियों संगठन,, मंत्री चौबे बोले “समीक्षा के बाद होगा फैसला”

-Ad-

Follow Me

Advertisement

-Ad-

Exclusive News

-Ad-

error: Content is protected !!