छत्तीसगढ़ बड़ी खबर

EXPOSE- ठेकेदार ने कागजो में बनाया सड़क, अधिकारियो ने किया लाखो का भुगतान, वर्षो बाद भी नहीं हुई एफआईआर

बलौदाबाजार- नगर पालिका में निर्माण कार्यो के नाम पर बड़ा भ्रष्टाचार सामने आया है जिसमे ठेकेदार ने कागजो में सड़क निर्माण किया है। मामला जिले के भाटापारा नगर पालिका का है जहा ठेकेदार ने कागजो में सड़क निर्माण किया तो अधिकारियो ने मौके का निरिक्षण किये बिना लाखो रुपये भुगतान कर दिया।

वर्ष 2013 में नगर पालिका ने निर्माण कार्यो का टेंडर जारी किया जिसमे वार्ड 4 और 5 में सड़क निर्माण का ठेका विनिशा कंस्ट्रशन को 20 कम रेट में दिया गया था। निर्माण एजेंसी ने अधिकारियो मिलीभगत से कागजो में सड़क बनाया तो सीएमओ ने 421000 रुपये का भुगतान कर दिया। मामला सार्वजनिक होने पर कांग्रेशियो ने कलेक्टर से शिकायत करते हुए जमकर हल्ला मचाया था।

ना बजरी न रेत, पूरी सड़क गायब-

कांग्रेशियो की शिकायत के बाद तत्कालीन कलेक्टर ने लोकनिर्माण विभाग के ईई डीके माहेश्वरी के नेतृत्व में छह सदस्यीय समिति का गठन किया था। जाँच समिति ने रिपोर्ट में पाया कि जिस स्थान पर पालिका सड़क निर्माण के लिए ठेकेदार को साढ़े चार लाख रुपये भुगतान की है वहा पूरी सड़क गायब है। वहा रेत बजरी तक नहीं डाली गई है। शिकायत करता चंद्रकांत यदु ने कहा कि
“ठेकेदार और अधिकारियो ने मिलकर भ्रष्टाचार की पराकाष्टा पार कर दिया। अधिकारियो ने ठेकेदार को भुगतान कर राशि का भाई बटवारा किया है।”

चार साल में नहीं हुई अपराध दर्ज-

जाँच समिति की रिपोर्ट के बाद कलेक्टर ने निर्माण कंपनि विनिशा कंस्ट्रशन, तत्कालीन सीएमओ विकास पाटले, लेखपाल खुमान कश्यप, उपअभियंता कमलेश सिंह, उपअभियंता भोलाराम पटेल और कार्य को अप्रूवल करने वाले कार्यपालन अभियंता अशित कुमार भटनागर पर अपराध दर्ज करने कहा था जो चार साल बीतने के बाद भी एफआईआर ही हो सका है।

पुलिस अधिकारियो के अनुसार नगर पालिका ने उन्हें फर्जीवाड़े के दस्तावेज नहीं दिए है जबकि पालिका ने 2016 में मैप पुस्तिका, निविदा पंजी सहित सभी दस्तावेज दे दिया है। जानकारों के अनुसार ठेकेदार बीजेपी विधायक का रिश्तेदार होने के चलते पुलिस एफआईआर नहीं कर रही है। भाटपारा थाना प्रभारी आरके साहू ने कहा कि

“हमने पालिका से दस्तावेज मंगाया है, जो आज तक नहीं मिला है। अगर मिल गया होगा तो कार्यवाही की जाएगी।”

 

क्या राजनितिक संरक्षण के चलते “मेवा” की नहीं हो रही गिरफ्तारी..? पुलिस ने जाँच में ढिलाई क्यों बरती…

About the author

THEINDIPENDENT.COM

Add Comment

Click here to post a comment

-Ad-

Follow Me

Advertisement

-Ad-

Exclusive News

-Ad-

error: Content is protected !!