Exclusive News बड़ी खबर

EXPOSE अब राजस्व मंत्री फंसे जमीन विवाद में, महिला ने लगाया जमीन हड़पने का आरोप… आत्मदाह की चेतावनी

रायपुर (25 मार्च 2021)  जमीन विवाद में मंत्री अमरजीत भगत का मामला अभी शांत नहीं हुआ है उधर प्रदेश के राजस्व मंत्री पर जमीन कब्जाने का आरोप लगा है। कोरबा निवासी महिला ने शपथ पत्र देकर मंत्री श्री अग्रवाल पर गंभीर आरोप लगाया है। कोरबा निवासी रंजना सिंह ने आरोप लगाया कि

“कोरबा के शहर में उसकी जमीन को सत्तासीन हड़पना चाहते है, जिसके चलते प्रशासन के अधिकारी उन्हें जमीन छोड़ने परेशान कर रहे है। आदिवासी होने के बाद भी उस पर अनुसूचित जाति जनजाति अत्यचार अधिनियम के अंतर्गत कार्यवाही की गई।”

पाठ्य पुस्तक निगम- पेपर खरीदी में करोडो की गड़बड़ी, अधिकारियो पर एफआईआर की मांग.. अफसरों ने साधी चुप्पी

जमीन संबंधी सारे दस्तावेज theindipendent.com मौजूद है जिसके अनुसार रानी रोड कोरबा निवासी रंजना सिंह ने साल 2007 में बुदकुंवर बाई से खसरा क्रमांक 236/3 की 0.87 हेक्टेयर जमीन 451000 रुपयों में ख़रीदा था जिस पर वो बॉउंड्रीवाल (अहाता) बना रही थी। जिसके लिए उसने जिला प्रशासन और नगर निगम से विधिवत अनुमति लिया उसके बाद भी निगम प्रशासन बॉउंड्रीवाल (अहाता) बनाने नहीं दे रहा। आरोप है कि बॉउंड्रीवाल (अहाता) निर्माण के दौरान एसडीएम ने काम रुकवा निर्माण को तोड़वा दिया।

आदिवासी पर लगाया एट्रोसिटी !

इस पुरे प्रकरण को जिला प्रशासन सुलझाने में नाकाम रहा। अनुमति के बाद निर्माण को अधिकारियो ने रुकवा दिया और महिला पर कार्यवाही कर दी। जिला प्रशासन ने नियमो की अवहेलना कर गोंड जाति की महिला पर अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार अधिनियम के अंतर्गत कार्यवाही कर दी जबकि नियमानुसार ऐसा संभव नहीं है। दस्तावेजों के अनुसार रंजना सिंह जाति गोंड(आदिवासी) है।

शिकायत झूठी है..

इस मामले पर मंत्री जयसिंह अग्रवाल से बात करने उनसे संपर्क किया गया तो पता चला मंत्री बेंगलोर दौरे पर है। उनके करीबियों ने शिकायत को झूठा बताया। करीबी कहते है कि प्रभावशाली व्यक्ति पर आरोप लगाना बेहद आसान होता है, उक्त जमीन की मंत्री को जानकारी भी नहीं है।

 

बुरे फंसे मंत्री अमरजीत भगत, जमीन विवाद में बेटे सहित मंत्री पर अपराध दर्ज करने की मांग.. बुधवार को पहुंचेगी बीजेपी की जाँच टीम

About the author

THEINDIPENDENT.COM

Add Comment

Click here to post a comment

-Ad-

Follow Me

Advertisement

-Ad-

Exclusive News

-Ad-

error: Content is protected !!