बड़ी खबर राजनीति

कोरोना काल में दलगत राजनीती छोड़े मोदी सरकार, प्रदेश को बकाया जीएसटी का तत्काल भुगतान करे – जोगी

रायपुर- कोरोना संक्रमण में आर्थिक तंगी से जूझ रही राज्य सरकार को विपक्षी पार्टी का साथ मिला है। जनता कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने केंद्र सरकार से जीएसटी की बकाया राशि 1,551 करोड़ रूपया छत्तीसगढ़ के लिए मांगते हुए कहा कि

संवैधानिक व्यवस्था के अनुसार विपरीत परिस्थितियों में दलगत राजनीति से ऊपर उठकर केंद्र को राज्य सरकारों का सहयोग करना चाहिए। वर्तमान में पूरा देश कोरोना आपदा की चपेट में है जिससे छत्तीसगढ़ की भी अर्थव्यवस्था बुरी तरह से चरमराई हुई है। ऐसे में छत्तीसगढ़ को कोरोना जैसे महामारी से मुक्ति दिलाने आर्थिक सहयोग अत्यंत आवश्यक है।”

अमित जोगी ने कहा प्रदेश के हित के लिए जनता कांग्रेस हमेशा दलगत राजनीति से ऊपर उठकर सरकार के साथ खड़ी है। इस भयंकर आपदा में केंद्र सरकार का यह नैतिक और संवैधानिक कर्तव्य है कि वह राज्य के हित में तत्काल छत्तीसगढ़ सरकार को दिसंबर से मार्च तक की बकाया जीएसटी की राशि 1,551 रु. प्रदान करें जिससे कि छत्तीसगढ़ की चरमराई अर्थव्यवस्था को राहत और कोरोना की लड़ाई में मदद मिले।

अमित जोगी ने प्रदेश भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि बीजेपी प्रदेश में कोरोनासिर्फ राजनीती कर रही है। केंद्र में बीजेपी की सरकार होने के बाद भी बीजेपी के सांसद छत्तीसगढ़ के हित के लिए बकाया राशि दिलाने में खुद आगे आकर महत्वपूर्ण भूमिका निभानी चाहिए।

About the author

THEINDIPENDENT.COM

Add Comment

Click here to post a comment

-Ad-

Advertisement

-Ad-

Exclusive News

Follow Me

-Ad-

error: Content is protected !!