छत्तीसगढ़ बड़ी खबर

ना सूचना ना सहमति, सैलेरी से काटे हजारो रुपये, विभाग नहीं सुनी फरियाद तो गुस्साए पुलिसकर्मी पहुंचे कोर्ट,,

रायपुर, 3 अक्टूबर-  पुलिसकर्मियों के खाते से बिना उनकी सहमति से पैसे काटने पर पुलिसकर्मियों में आक्रोश है। विभाग ने पुलिसकर्मियों के सैलेरी अकाउंट से बिना उनकी सहमति के 600 से 1600 रुपये काट दिया है, जिसे लेकर उच्च न्यायालय म याचिका दायर की गई है।

जानकारिनुसार विभाग ने परोपकार निधि, कल्याण निधि, शहीद सम्मान निधि, और सेवा सम्मान निधि के नाम पर प्रत्येक के खाते से 600 रुपये 1600 रुपये तक कटौती की है। बिना सहमति और पूर्व जानकारी के वेतन राशि में कटौती से परेशान पुलिसकर्मियों ने शिकायत डीजीपी से किया। जहा त्वरित राहत ना मिलता देख उच्च न्यायालय बिलासपुर में अधिवक्ता योगेश्वर शर्मा के माध्यम से याचिका दायर किया है।

पुलिसकर्मियों के अनुसार विभाग ने बिना सहमति के वरिष्ठता क्रम के अनुसार सभी के सैलेरी खाते से पैसे काटे है। पांच साल की नौकरी वाले पुलिसकर्मियों से 600 रुपये तो दस साल की सर्विस वालो से 1600 रुपये काटा गया, जो अनुचित है। प्रदेश में हजारो की संख्या में पुलिसकर्मी है ऐसे में करोडो रुपये विभाग ने विभिन्न निधि के नाम पर जमा किया है।

 

वायरल- “जांच अधिकारी ने लिए दो लाख, एसी और एलसीडी, तब नहीं किया एफआईआर” नौकरी लगाने बीजेपी नेता ने ठगे लाखो और पुलिस को भी बांटे !

-Ad-

Follow Me

Advertisement

-Ad-

Exclusive News

-Ad-

error: Content is protected !!