देश बड़ी खबर

पालघर हिंसा से महाविकास अघाड़ी की कुर्सी हिली, हिंसा के विरोध में उतरा समूचा देश, बॉलीवुड हस्तियों ने की निंदा तो पुलिस पर उठे सवाल,

नई दिल्ली– महाराष्ट्र के पालघर इलाके में दो साधुओ सहित तीन लोगो की निर्मम हत्या के बाद देश भर में आक्रोश का स्वर बुलंद हो रहा है। देश भर से आरोपियों पर कार्यवाही की मांग की जा रही है। 16 अप्रेल की रात अपने गृ के अंतिम संस्कार कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे दो साधुरो सहित तीन की 200 से ज्यादा लोगो ने लाठी डंडो और हथियार से पीटकर हत्या कर दी। साधु जान बचने भागते रहे और उन्मादी भीड़ उन्हें दौड़ा दौड़ाकर मारती रही।

सुचना पर पहुंची पुलिस भी भीड़ के सामने बेबस रही फलतः तीनो की जान चली गई। सरकार ने दबाव में तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करते हुए दो दर्जन से अधिक लोगो को गिरफ्तार किया है। इस घटना के बाद पुलिस की निष्क्रियता पर सवाल उठा रहा है।

जिसके बाद से देशभर के हिन्दू संगठन और महाराष्ट्र की विपक्षी पार्टियों ने सरकार पर सवाल खड़े किये है। जूना अखाडा ने लॉक डाउन समाप्ति के बाद अपने साधुओ को महाराष्ट्र कुछ करने कहा है तो देश ले अलग अलग हिस्सों में विरोध में लोग खड़े हो रहे है। यह घटना के विरोध में बॉलीवुड ने अभिनेता और अभिनेत्री में शामिल है। महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी सरकार है जिसमे सीएम की कुर्सी हिल रही है, ऐसे में राजनीति तेज हो गई। जो आगामी दिनों में तख्तापलट का कारन भी बन सकती है।

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे को सीएम बने छह महीने हो गए है और उनका निर्वाचन नहीं हो सका है। ऐसे में उनकी कुर्सी पर खतरा मंडरा रहा है। संवैधानिक नियमो के मुताबिक छह महीने के भीतर किसी भी सीट से सीएम को चुनाव जितना था पर वह नहीं हो सका है। वही विधानमंडल ने नियुक्ति राज्यपाल की अनुशंसा के आधार पर होगा ऐसे महाविकास अघाड़ी की चिंता बढ़ना स्वाभाविक है। वही छह महीनो से सत्ता से वंचित बीजेपी को पल घर हिंसा के माध्यम से बड़ा मौका मिला है।

About the author

THEINDIPENDENT.COM

Add Comment

Click here to post a comment

-Ad-

Advertisement

-Ad-

Exclusive News

Follow Me

-Ad-

error: Content is protected !!