बड़ी खबर विशेष

लॉकडाउन में धड़ल्ले से बिकी पार्टी स्पेशल और डिस्कवरी, 480 की बोतल 2500 में बेचा,, रसूखदारों के सामने महकमा रहा नतमस्तक!

रायपुर- लॉकडाउन में प्रदेश में धड़ल्ले से शराब बिकती रही। प्रदेश के बड़े होटलो के बंद दरवाजे से शराब भर भरकर गाड़िया निकलती रही। लॉकडाउन में सबसे ज्यादा खपत एक ही कंपनी के दो ब्रांड की शराब की है, पार्टी स्पेशल और डिस्कवरी। ये दोनों ही शराब एक कंपनी एनवी डिस्टलरी का है।

एनवी डिस्टलरी हरियाणा पंजाब बेस्ड कंपनी है जिसका हेड ऑफिस दिल्ली कनॉट प्लेस एरिया में है। इसने प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद वर्ष 2019 राजधानी के सिलतरा एरिया में काम शुरू किया था। theindipendent.com को मिले दस्तावजों के अनुसार प्रदेश में इस कंपनी की फ्रैंचाइज़ी सत्तारूढ़ पार्टी के बड़े नेता ली है जिसने लॉकडाउन में धड़ल्ले से होटलो के माध्यम से पार्टी स्पेशल और डिस्कवरी बेचा।

राजधानी में एनवी डिस्टलरी का दो सीएंडएफ है जो दो बड़े जगहों में है जहा से पार्टी स्पेशल और डिस्कवरी की सप्लाई दुर्ग और राजधानी के होटलो में की गई।फ्रैंचाइज़ी लेने नेता ने प्रत्येक बोतल को 1200 से 1500 रूपये में बेचा जिसे होटल व्यवसाइयों ने दो हजार से 2500 रूपये में बेचा है, जबकि इस शराब गई कीमत 480 रुपये प्रति बोतल है। लॉकडाउन में इसे तीन से छह गुने कीमत पर खपाया गया है। प्रदेश के सभी डिस्टलरी बंद है, ऐसे में सिर्फ इसी कंपनी की शराब राजधानी और दुर्ग में धड़ल्ले से खपाई गई।

पुलिस ने पकड़ी 100 पेटी से पार्टी स्पेशल और डिस्कवरी- लॉकडाउन में राजधानी और दुर्ग पुलिस ने बड़े पैमाने में पार्टी स्पेशल और डिस्कवरी शराब की 100 पेटी से ज्यादा शराब बरामद किया है। पुलिस ने शराबखोरों पर कार्यवाही करते हुए उनके दो पहिया और चार पहिया वाहनों को जब्त किया है।  इन वाहनों से अधिकतर पार्टी स्पेशल और डिस्कवरी शराब ही बरामद की गई। जिसमे रायपुर पुलिस ने राजेंद्र थाना क्षेत्र में तीन लोगो को पार्टी स्पेशल शराब के साथ पकड़ा।

 

गंज थाना पुलिस ने 22 अप्रेल को किशोर सोनी के दोपहिया से 6 बोतल और एक एक्टिवा CG 04 एमजी 3215 से दस बोतल डिस्कवरी शराब जब्त किया था। कोतवाली पुलिस ने अशंक भरद्वाज के शिफ्ट कार से 7 बोतल पार्टी स्पेशल बरामद किया तो कबीर नगर थाना पुलिस ने अमित सिंह को 3 बोतल पार्टी स्पेशल के साथ पकड़ा था। मंदिर हसौद पुलिस ने ढाबा संचालक को ढाबा में 5०० एमएल पार्टी स्पेशल शराब के साथ पकड़ा था। राजधानी के साथ दुर्ग पुलिस ने  शनिवार सुबह राजेंद्र नगर चौक में 5 पेटी पार्टी स्पेशल के साथ दो लोगो को पकड़ा था, शराब रायपुर से ले जा रहे थे। इससे पहले भिलाई पुलिस ने 1 पेटी पार्टी स्पेशल शराब के साथ नेता के करीबी विवेक प्रताप सिंह को पकड़ा था।

होटलो में बिका शराब- राजधानी के वीआईपी रोड के होटलो में बंद दरवाजे से पेटी-पेटी शराब बेचीं गई। आबकारी की टीम ने रेड की तो टीम को कुछ नहीं मिला पर धड़ले से इन होटलो में शराब बिकता रहा। पहले यहाँ नए पुराने किसी भी ग्राहक को शराब मिल जाता था। राजधानी के होटलो में शराब बिक्री की खबर theindipendent.com में प्रकाशित होने के बाद होटल व्यवसाइयों ने पुराने और बेहद खास ग्राहकों को ही पूछताछ कर शराब दिया।

“पुलिस ने जानकारी होने पर सभी जगह कार्यवाही की। लोगो से शराब भी बरामद हुआ है, जिसकी जाँच चल रही है। ब्रांड की मुझे जानकारी नहीं है पर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए शराब जब्त किया है।” –आरिफ शेख एसएसपी रायपुर।

 

बड़ी खबर- सुबह 8 बजे से शाम 7 बजे तक खुलेगी दूकान,, सरकार ने हटाया लिमिट… पहले से ज्यादा खरीद सकते है शराब

-Ad-

Advertisement

-Ad-

Exclusive News

Follow Me

-Ad-

error: Content is protected !!