क्राइम बड़ी खबर

पुलिस की कबाड़ियों पर ताबड़तोड़ कार्यवाही… यार्ड से चार टन कबाड़ जब्त, द इंडिपेंडेंट की खबर के बाद सक्रीय हुई पुलिस

बिलासपुर, 12 नवंबर 2020-  अवैध वसूली और स्क्रैप कारोबारियों से साठगांठ के आरोपों के बाद पुलिस ने छापामार कार्यवाही की है। कोतवाली थाना पुलिस ने खपरगंज वार्ड में मोह्हमद इक़बाल मेमन पिता अब्दुल इक़बाल मेमन के सिरगिट्टी के यार्ड में छापेमारी की जहा थोक में अवैध कबाड़, वाहनों के कटे पार्ट्स और लोहे के सामान मिला।

एसपी ने एफआईआर से नाम हटाने मांगे 5 लाख! विधायक की नाराजगी के बाद पुलिस की कार्यप्रणाली मे नही सुधार… पुलिस की गिरती साख

यार्ड में करीब 4 टन 20 किलो लोहे का कबाड़ बरामद किया, जिसका कीमत 85000 रुपये है। कबाड़ के संबंध में आरोपित कोई भी वैध दस्तावेज प्रस्तुत नहीं करने पर पुलिस ने कबाड को जब्त कर आरोपित मोह्हमद इक़बाल मेमन को इश्तगासा क्रमांक 08/2020 धारा 41(1 -4 ) जा. फौ. आईपीसी 379 के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध कर गिरफ्तार किया है।

पुलिस की निष्ठा पर उठ रहे थे सवाल-

विधायक शैलेश पांडेय द्वारा सार्वजनिक मंच में पुलिस पर वसूली के आरोपो के बाद पुलिस की निष्ठा पर सवाल उठ रहा था। पुलिस की शांत स्वाभाव का लाभ आपराधिक तत्व उठा रहे थे ऐसे कड़ी कार्यवाही कर ऐसे लोगो को सन्देश देने की आवश्यकता है।

दर्जनो कबाड़ी पर कार्यवाही की दरकार-

पुलिस की सुस्ती का फायदा शहर के स्क्रेप कारोबारी, सटोरिया और आपराधिक प्रवृति के लोग उठा रहे है। शहर में दर्जन भर से अधिक स्क्रेप कारोबारी द्वारा अवैध कारोबार संचालित किया जा रहा है जिस पर कार्यवाही की आवश्यकता है। शहर के विभिन्न थाना क्षेत्रो में गुटों में बटे कारोबारी जिले भर का कबाड़ का व्यवसाय कर रहे है। जिसके लिए उन्होंने अपने यार्ड में धरम कांटा तक लगा रखा है। सिविल लाइन थाना अंतर्गत सन्तु कबाड़ी, बाबू भाई, छोटू पांडेय, सरकंडा थाना अंतर्गत संतोष रजक, अबुल कबाड़ी, भोलू कबाड़ी, सिरगिट्टी थाना अंतर्गत फिरोज मेमन, इमरान, मुस्तकीन बड़े कबाड़ कारोबारी है, जो जिले भर के छोटे कबाड़ दुकानदारों से माल खरीदते है। इनमे कुछेक ने यार्ड में धरम कांटा और लोहा काटने की बड़ी बड़ी मशीने लगा रखी है। कोतवाली थाना प्रभारी कलीम खान ने कहा कि

“पुलिस ने सुचना के आधार पर कार्यवाही कर 4 क्विंटल से अधिक अवैध कबाड़ जब्त किया है। पुलिस की कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी।”

 

 

VIDEO पुलिस के अवैध उगाही और वसूली पर बिफरे विधायक… भरे मंच में कहा “वसूली का लगा दो रेट लिस्ट” कबाड़ और कोल कारोबारियों को पुलिस का खुला सरंक्षण!

-Ad-

Follow Me

Advertisement

-Ad-

Exclusive News

-Ad-

error: Content is protected !!