Exclusive News बड़ी खबर

पुलिस ने डॉक्टर को फिर जारी किया नोटिस, उधर डीजीपी के आदेश पर शुरू हुई जांच… डॉक्टर की बढ़ेगी मुश्किलें!

रायपुर– पद का दुरूपयोग और सरकारी राशि के गबन के आरोप  में डॉक्टर को बिलासपुर पुलिस ने पूछताछ के लिए दूसरी बार नोटिस जारी किया है।

बिलासपुर की संयुक्त संचालक डॉ मधुलिका सिंह पर सीएमएचओ रहते करोडो रुपये के गबन मामले में सरकंडा पुलिस ने डॉ मधुलिका सिंह को पूछताछ के लिए दूसरी बार नोटिस जारी है। जिसे डॉ सिंह द्वारा लेने से इंकार करने पर पुलिस ने उनके घर के बाहर चस्पा किया है। इसे पूर्व भी डॉ सिंह को फरवरी 2020 में पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया गया था।

घोटाले को दबाने लीपापोती में जुटे अधिकारी… मंत्री को दी झूठी जानकारी, संचालक को विभाग की जानकारी नहीं!

डॉ मधुलिका सिंह पर सरकारी राशि से साढ़े चार करोड़ रुपये गड़बड़ी के आरोप है जिसमे डॉ सिंह ने बिना किसी बिल बाउचर के ढाई करोड़ रूपये निकाला था जिसकी शिकायत पुलिस थाना सरकंडा में की गई थी। शिकायत पर पुलिस ने पूछताछ केलिए डॉ सिंह को फरवरी में नोटिस जारी किया था। उस नोटिस की अनदेखी करते हुए डॉ सिंह न तो बयान देने सरकंडा गई न ही पुलिस को कोई जानकारी दी। जिसके बाद कुछ दिन पूर्व सरकंडा पुलिस ने दोबारा डॉ सिंह को नोटिस जारी किया है जिसे डॉ सिंह द्वारा लेने से इंकार करने पर उनके घर के बाहर चस्पा किया गया है।

डीएसपी को जाँच की जिम्मेदारी-

डॉ मधुलिका सिंह के सीएमएचओ रहते कोटा विकासखंड के आमागोहन सेक्टर के खोंगसरा सेक्शन में 8 लोगो की मलेरिया से बेसमय मौत हुई थी। जिसकी शिकायत पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी से की गई थी जिसकी जाँच प्रारम्भ हो गई है। डीजीपी ने जाँच का जिम्मा कोटा की डीएसपी रश्मित कौर चावला को दिया है। मामला वर्ष 2003-4 का है जब डॉ सिंह सीएमएचओ बिलासपुर थी मलेरिया से 8 लोगो की बेसमय मौत पर विभाग ने डॉ मधूलिकास सिंह और डॉ लाल को जिम्मेदार ठहराया था। तत्कालीन स्वास्थ्य संचालक ने दोनों को दोषी मानते हुए दोनों डॉक्टरों के दो-दो वेतन वृदि रोकने के आदेश जारी किये थे। सरकंडा थाना प्रभारी सनीप रात्रे ने theindipendent.com से कहा कि

डॉ मधुलिका सिंह को दूसरी बार नोटिस जारी किया गया है, जिसे उनके घर के बाहर चस्पा किया गया है। इसके बाद भी डॉक्टर बयान देने नहीं आती तो नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।”

 

डीन के अधिकारों में डीएमई का दखल, नियम विरुद्ध किया डॉक्टर की नियुक्ति! नियुक्ति पर उठे सवाल..

 

About the author

THEINDIPENDENT.COM

Add Comment

Click here to post a comment

-Ad-

Advertisement

-Ad-

Exclusive News

Follow Me

-Ad-

error: Content is protected !!