छत्तीसगढ़ बड़ी खबर

टेंडर घोटाले की जाँच अटकी, उधर लेनदेन का ऑडियो वायरल,, कहा “3 प्रतिशत देने पर सुलझेगा विवाद!”

बेमेतरा-  73 लाख के टेंडर घोटाले में नगरीय प्रशासन विभाग ने सीएमओ और जेडी दुर्ग से 24 घंटे में जानकारी माँगा था जो 21 दिनों बाद भी नहीं पंहुचा है, जिसके बाद विभाग की कार्यशैली पर सवाल उठ रहा है।

नगर पंचायत मारो में जारी 73 लाख के टेंडर में सीएमओ ने नियमो की अवहेलना करते हुए परिचित ठेकेदारों को उपकृत किया। सीएमओ ने एक निविदाकार रमनदीप सिंह का टेंडर ही नहीं खोला। जिसकी शिकायत के बाद के बाद नगरीय प्रशासन विभाग सीएमओ मारो और जेडी दुर्ग से 13 अगस्त को 24 घंटे के भीतर प्रतिवेदन माँगा था, जो पूरा अगस्त गुजरने के बाद भी नहीं पंहुचा है। वही जेडी दुर्ग ने सीएमओ कोमल ठाकुर को दस्तावेजों के साथ 21 जुलाई को जेडी कार्यालय तालाब किया था जो कोरोना संक्रमण के चलते पंहुचा है।

लेन देन का ऑडियो सामने आया-

टेंडर में गड़बड़ी सामने आने के बाद अधिकारी और निविदाकारों का लेन देन का ऑडियो सामने आया है जिसमे अधिकारी निविदाकारों से टेंडर राशि का 3 प्रतिशत माँग रहे है। ऑडियो में कहा जा रहा जा कि

“1 प्रतिशत दर स्वीकृत कराने और बाकी दो प्रतिशत शिकायत को मैनेज उच्चाधिकारियों को देना होगा। तब जाकर टेंडर कैंसिल होने से बचेगा।”

3 फीसदी राशि लेनदेन को कुछ ठेकेदारों ने स्वीकारा है। एक ठेकेदार ने पहचान न उजागर करने की शर्त पर बताया की

“सभी जगह टीएस करने 1 प्रतिशत लगता है पर वहां 3 प्रतिशत माँगा जा रहा। अब काम करना है तो देना पड़ेगा,विरोध तो नहीं कर सकते।”

निकाय ने 73 लाख का टेंडर जारी किया, जिसके अनुसार कुल 219000 रुपये ठेकेदारों से वसूल किया गया है। सीएमओ के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद नवागढ़ के सीएमओ यमन देवांगन को प्रभार दिया गया है।

मंत्री को सौपा जायेगा सीडी-

ठेकेदारों और अधिकारियो के बीच टेंडर घोटाला को सुलझाने 3 प्रतिशत राशि लेन देन वाले ऑडियो की सीडी बनाकर निकाय मंत्री शिव डहरिया को सौपा जायेगा। वही ठेकेदारों से लेनदेन करने पर सीएमओ कोमल ठाकुर ने कहा कि

“मैंने कोई पैसा नहीं माँगा, मै तो जनता भी नहीं, लेनदेन की बाते झूठी है।” इतना बोलकर सीएमओ ने फ़ोन काट कर दिया फिर दोबारा उठाया ही नहीं।

इस मामले पर संयुक्त संचालक दुर्ग एसके दुबे के कहा कि

“सीएमओ को दस्तावेजों को लेकर बुलाया था पर वहा कोरोना मरीज मिलने से वो नहीं आये। कोरोना पॉजिटिव होने से जाँच रुकी हुई है।”

 

EXPOSE ठेकेदारों ने आपस में बाँट लिया काम! सीएमओ ने टेंडर नियमो में किया बदलाव… सीएमओ को सस्पेंड करने की मांग

About the author

THEINDIPENDENT.COM

Add Comment

Click here to post a comment

-Ad-

Follow Me

Advertisement

-Ad-

Exclusive News

-Ad-

error: Content is protected !!