क्राइम बड़ी खबर

18 दिनों बाद धराया रेप का आरोपी, उधर पूर्व सैनिक और उसके भाई को पुलिस ने किया गिरफ्तार.. सोशल मीडिया में पहचान उजागर करने पर एफआईआर।

बेमेतरा–  जिले में 8 वर्षीय आदिवासी बालिका के साथ हुए दुष्कर्म मामले को पुलिस ने वारदात के 18 दिनों बाद सुलझा लिया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल दाखिल कर दिया है।

जिला मुख्यालय सटे गांव में 3जून की रात घर में सो रही बच्ची को आरोपी ट्रक चालक उठाकर ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया फिर उसे रास्ते में फेककर भाग गया। सुचना पर पास्को एक्ट, रेप और अनुसूचित जाति-जनजाति अंतर्गत अपराध रजिस्टर किया था। मामले का खुलासा करते एसपी दिव्यांग पटेल ने बताया कि

आरोपी की तलाश में पुलिस ने करीब 20 हजार फ़ोन कॉल्स की जाँच की। बेमेतरा से सिमगा और कवर्ध की तरफ जाने वाले हाइवे के सीसीटीवी फुटेज चेक किये गए फिर भी आरोपी नहीं पकड़ाया। तब जीपीएस तकनीक से राह से गुजरने वाले ट्रको की जाँच की गई जिसमे ट्रक क्रमांक सीजी 04 एमएल8356 पीड़िता के घर के पास रुका था ट्रक थोड़ी देर आगे जाकर रुका था जहा पीड़िता मिली थी। ऐसे में पुलिस ने उक्त ट्रक की तलाश में थी की ट्रक चालक मध्यप्रदेश से वापस बेमेतरा आ रहा था जिसे गिरफ्तार कर पीड़िता से पहचान कराइ गई।”

पूर्व सैनिक की गिरफ्तारी-

इस मामले में एक पूर्व सैनिक को पुलिस ने पीड़िता का पहचान उजागर करने, सोशल मीडिया में फोटो वायरल करने के आरोप में अपराध पंजीबद्ध किया है। पूर्व सैनिक भूपेंद्र सिंह चौहान को पुलिस ने उसके घर से गिरफ्तार किया वही उसके भाई पर प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की।

पुलिस के अनुसार रेप पीड़िता बच्ची के पिता ने कोर्ट में याचिका लगाया था की भूपेंद्र सिंह ने उसकी बेटी का फोटो सार्वजनिक किया है जिससे भूपेंद्र पर कार्यवाही की जाए। कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस ने 16 जून को भूपेंद्र सिंह खिलाफ आईपीसी 228, पास्को एक्ट,और आईटी एक्ट की आधा दर्जन धाराओं में एफआईआर किया था जिसे रविवार सुबह उसके घर से गिरफ्तार किया।

गिरफ्तारी के दौरान पुलिसकर्मियों ने सादे कपडे पहने थे। जिसका भूपेंद्र के भाई ने वीडियो बनाया तो उसे भी धारा 151 अंतर्गत गिरफ्तार कर लिया है। जिसका विरोध हो रहा है। लोगो की माने तो भूपेंद्र सिंह ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए एसपी को ज्ञापन सौप कड़ी कार्यवाही की मांग करते हुए धरना करने अल्टीमेटम दिया था जिससे पुलिस अधीक्षक नाराज़ थे।

 

हाईप्रोफ़ाइल रेप के रसूखदार आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर, पुलिस की कार्यप्रणाली पर संदेह,, आखिर कब गिरफ्तार होंगे आरोपी?

About the author

THEINDIPENDENT.COM

Add Comment

Click here to post a comment

-Ad-

Advertisement

-Ad-

Exclusive News

Follow Me

-Ad-

error: Content is protected !!