छत्तीसगढ़ बड़ी खबर

दिव्यांग दंपतियों को मंत्री ने दी आर्थिक सहायता, जरूरतों को पूरा करने सरकार की मदद से मिला बड़ा सहारा.. 50-50 हजार की सहायता राशि जारी

रायपुर 02 सितम्बर 2021.  समाज कल्याण मंत्री अनिला भेंड़िया ने निःशक्तजन विवाह प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत अपने प्रभार जिले धमतरी प्रवास के दौरान दो दिव्यांग जोड़ों को 50-50 हजार रूपए का चेक वितरित किया। ग्राम अर्जुनी के दिव्यांग सोमनलाल विश्वकर्मा और उसकी पत्नी श्रीमती भुनेश्वरी तथा ग्राम धौराभाठा (पुरी) के दिव्यांग मिश्रीलाल साहू और उसकी पत्नी श्रीमती हेमलता साहू को प्रदान की गई। मंत्री श्रीमती भेंड़िया ने दम्पतियों को आशीर्वाद देकर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। राज्य सरकार द्वारा निःशक्तजन विवाह प्रोत्साहन योजना के तहत दिव्यांग दम्पतियों के सुखद वैवाहिक जीवन यापन के लिए 50 हजार रूपए की राशि प्रोत्साहनस्वरूप प्रदान की जाती है।

दोनों पैरो से निःशक्त –

अर्जुनी निवासी सत्ताईस साल के सोमनलाल विश्वकर्मा दोनों पैरों से निःशक्त और 50 फीसदी अस्थिबाधित हैं। सहायता राशि मिलने पर सोमनलाल ने राज्य सरकार का आभार प्रगट करते हुए कहा कि मिले रुपयों से अपने दैनिक जीवन की जरूरतें पूरी करने में आसानी होगी। उन्होंने कुछ रकम बचाकर भविष्य के लिए जमा करने की बात भी कही। धौराभाठा निवासी मिश्रीलाल भी दोनों पैरो से 60 फीसदी निःशक्त हैं। मिश्रीलाल ने कहा कि 50 हजार रूपए उनके लिए काफी बड़ी रकम है। इससे उनकी जरूरतें पूरी होने के साथ भविष्य सुरक्षित करने में भी मदद मिलेगी।

 

बुलेट से बुशर्ट तक दंतेवाड़ा का सफर: डेनेक्स ने बनाई ग्लोबल पहचान… बैंगलौर, दिल्ली बिकेगा बस्तर का कपडा

About the author

THEINDIPENDENT.COM

Add Comment

Click here to post a comment

Advertisement

-Ad-

Follow Me

Advertisement

-Ad-

Exclusive News

-Ad-

error: Content is protected !!