छत्तीसगढ़ बड़ी खबर

50 गौवंशो की मौत, 20 घायल.. सीएम भूपेश हुए नाराज,, कलेक्टर से माँगा रिपोर्ट

बिलासपुर- जिले के तखतपुर ब्लॉक के ग्राम पंचायत मेढ़पुर में एक साथ  50 गायो की मौत हो गई है। वही 20 से अधिक गाये घायल है जिनका ईलाज पशु चिकित्सा विभाग की टीम कर रही है। ग्राम पंचायत मेधपुर के एक कमरे में 70 से अधिक गौवंशो को बंद कर रखा गया था। एक साथ 50 गायो की मौत होने से न्यायधानी के साथ राजधानी में हड़कंप मच गया है। आनन् फानन में कलेक्टर और एसपी मौके पर पहुंचे और स्थिति की जानकारी ली। मृत गायो का पोस्टमार्टम करने कहा गया है।

सीएम ने जताई नाराजगी-

प्रदेश में गौवंशो के संवर्धन के लिए भूपेश बघेल सरकार ने गोधन न्याय योजना प्रारम्भ किया है वही उनके सरंक्षण के लिए गोठान बनाये गए है। उसके बाद एक साथ 50 से अधिक गौवंशो की मौत पर सीएम भीपेश बघेल ने नाराजगी जताया है। सीएम ने कलेक्टर से तीन दिनों जाँच रिपोर्ट मंगाया है। सीएम की नाराजगी के बाद कलेक्टर ने संयुक्त संचालक – पशु चिकित्सा सेवाएं, उप संचालक – कृषि और एसडीएम कोटा को शामिल कर जाँच समिति बनाया है जो तीन दिनों के भीतर गौवंशो की मौत पर रिपोर्ट देंगे।

दम घुटने से मौत की आशंका-

एक सकरे और अँधेरे कमरे ढूस ढूस कर 70 से अधिक गौवंशो को रखा गया था। गायो के मौत की प्रारंभिक वजह दम घुटना बताया जा रहा है। वास्तविक स्थिति पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पता चल सकेगा।

-Ad-

Advertisement

-Ad-

Exclusive News

Follow Me

-Ad-

error: Content is protected !!