छत्तीसगढ़ बड़ी खबर

नोटिस के दिन गुजरे अब होगी कार्यवाही? चार नोटिस के बाद कार्यवाही से पीछे हट रहा निगम प्रशासन,,अवैध निर्माणों पर कार्यवाही शून्य..

रायपुर– राजधानी के नगर निगम जोन दो में नए कमिश्नर ने चार्ज ले लिया है। निगम आयुक्त सौरभ कुमार ने आरके डोंगरे को नगर निगम जोन दो का कमिश्नर की जिम्मेदारी दी है। श्री डोंगरे निगम में बाजार व्यवस्था की जिम्मेदारी संभल रहे है। वे इसके पूर्व भी जोन दो में बतौर कमिश्नर रह चुके है ऐसे में उनके पुराने अनुभव का लाभ जोन दो के रहवासियों को मिलेगा।

राजधानी में बड़े पैमाने पर लोगो ने अवैध निर्माण किया है। जोन क्रमांक दो में हुए अवैध निर्माणों पर कार्यवाही करते हुए पूर्व कमिश्नर विनोद देवांगन ने दो व्यापारियों को 4 जून को नोटिस जारी कर एक सप्ताह के भीतर अवैध निर्माण हटाने निर्देशित किया था। सप्ताह गुजरने के बाद भी व्यापारियों ने अतिक्रमण नहीं हटाया है। ऐसे में निगम अब तोड़फोड़ की कार्यवाही करेगी।

उन व्यापारियों को निगम चार नोटिस जारी कर चूका है वही व्यापारियों ने खुद से नियम विपरीत बनाये गए निर्माण को हटाने का शपथ पत्र दिया था। उसके बाद भी व्यापारियों ने अवैध निर्माण नहीं हटाया है। नए कमिश्नर आरके डोंगरे ने कहा कि

उन व्यापारियों ने नियमो के विपरीत पूरा निर्माण कर लिया है,ऐसे में अब निगम अपना काम करेगी। उन्होंने शपथ पत्र भी दिया था उसका भी पालन नहीं किया है।”

 

राजनितिक दबाव-
निगम में हुए अवैध निर्माणों में निगम कार्यवाही नहीं कर पा रही है। अधिकारियों की माने तो अवैध निर्माण करने वाले राजनितिक दबाव बनाते है जिसके चलते कार्यवाही नहीं हो पा रही। सत्ता परिवर्तन के बाद ऐसी स्थिति अभी तक नहीं देखने को मिली है। उसके बाद भी अधिकारियो की निष्क्रियता सवालो को जन्म दे रही है।

डीन के अधिकारों में डीएमई का दखल, नियम विरुद्ध किया डॉक्टर की नियुक्ति! नियुक्ति पर उठे सवाल..

अवैध निर्माण करने वाले व्यापारियों को निगम ने जारी किया नोटिस, खुद हटाये वर्ना निगम हटायेगी,, झूठा हलफनामा देने पर होगी एफआईआर!

About the author

THEINDIPENDENT.COM

Add Comment

Click here to post a comment

-Ad-

Advertisement

-Ad-

Exclusive News

Follow Me

-Ad-

error: Content is protected !!